
नया क्या है?

कार का केंद्र बिंदु है बोल्ड क्रोम डिजाइन जो मेष ग्रिल को दो भागों में विभाजित करता है, दूसरी नज़र मे मारुति द्वरा पहली बार पेश की गई ड्यूल-टोन कलर स्कीम है। हुड के तहत एक नई के-सीरीज़ श्रृंखला का १.२-लीटर डुअल-जेट naturally-aspirated K12N dual-jet VVT BS6 कंप्लायंट इंजन है, यह इंजन ९०PS शक्ति और ११३Nm टॉर्क पैदा करता है। इसके अलावा, वाहन पर कोई प्रभावी बदलाव नहीं है । जबकि भविष्य में डीजल वैरिएंट की उम्मीद की जा सकती है।

वेरिएंट



नई स्विफ्ट २०२१ पांच वैरिएंट्स LXi, VXi, ZXi, ZSi + और ZXi + में उपलब्ध होगी, जिसकी कीमत ₹५.७३ लाख (एक्स-शोरूम) स शुरू होगी और टॉप मॉडल की कीमत ₹८.४१ लाख (एक्स-शोरूम) है। पिछले फेसलिफ्ट की तुलना में बेस वैरिएंट ₹२४,००० महंगा है और टॉप मॉडल पिछले फेसलिफ्ट की तुलना में ₹२५,००० तक महंगा है।
सुविधाऐं
१. एंड्रॉयड ऑटो।एप्पल कार प्ले के साथ स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम
२. इंजन स्टार्ट।स्टॉप पुश बटन
३. ऑटो फोल्डिंग ओआरवीएम
४. स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स
५. कीलेस एंट्री
६. स्वचालित वातानुकूलन नियंत्रण
७. रंगीन मल्टी-इंफोटेनमेंट डिस्प्ले
८. नई डिजाइन अलॉय व्हील्स
९. ड्यूल एयरबैग
१०. एबीएस और ईबीडी
सुविधाऐं
१. एंड्रॉयड ऑटो।एप्पल कार प्ले के साथ स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम
२. इंजन स्टार्ट।स्टॉप पुश बटन
३. ऑटो फोल्डिंग ओआरवीएम
४. स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स
५. कीलेस एंट्री
६. स्वचालित वातानुकूलन नियंत्रण
७. रंगीन मल्टी-इंफोटेनमेंट डिस्प्ले
८. नई डिजाइन अलॉय व्हील्स
९. ड्यूल एयरबैग
१०. एबीएस और ईबीडी
११. कैमरा के साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर
१२. हिल होल्ड असिस्ट के साथ ईएसपी
१३. ऑटो-आइडल इंजन स्टार्ट-स्टॉप
१४. क्रूज नियंत्रण
१५. एलईडी अनुमानित हेडलैंप
१६. एलईडी टेल लैंप






माइलेज
मारुति ने नए इंजन पर कड़ी मेहनत की है और वह इंजन कार्यकुशलता को २ किलोमीटर/लीटर तक बढ़ाने में सफल है । केवल पेट्रोल इंजन वाहन के मैनुअल संस्करण २३. २०किलोमीटर/लीटर और एआरएआई द्वारा प्रमाणित ऐमटी संस्करण २३.७६ किलोमीटर/लीटर का माइलेज देता है। मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स पिछले संस्करण से लिऐ गऐ हैं।
रंग विकल्प
मारुति ने नए इंजन पर कड़ी मेहनत की है और वह इंजन कार्यकुशलता को २ किलोमीटर/लीटर तक बढ़ाने में सफल है । केवल पेट्रोल इंजन वाहन के मैनुअल संस्करण २३. २०किलोमीटर/लीटर और एआरएआई द्वारा प्रमाणित ऐमटी संस्करण २३.७६ किलोमीटर/लीटर का माइलेज देता है। मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स पिछले संस्करण से लिऐ गऐ हैं।
रंग विकल्प

मारुति ने अपने ग्राहकों को चुनने के लिए रंग के विशद विकल्प दिए हैं,
ड्यूल-टोन कलर: ऑप्शंस-पर्ल मेटैलिक मिडनाइट ब्लू, पर्ल आर्कटिक व्हाइट रूफ के साथ, पर्ल आर्कटिक व्हाइट विद पर्ल मिडनाइट ब्लैक रूफ और सॉलिड फायर रेड विद पर्ल मिडनाइट ब्लैक रूफ।
सिंगल टोन बाहरी पेंट विकल्प: सॉलिड फायर रेड, मेटालिक सिल्की सिल्वर, पर्ल मेटालिक ल्यूसेंट ऑरेंज, पर्ल मेटालिक मिडनाइट ब्लू और पर्ल आर्कटिक व्हाइट, मेटालिक मैग्मा ग्रे।
प्रतियोगिता
टाटा टियागो
सिंगल टोन बाहरी पेंट विकल्प: सॉलिड फायर रेड, मेटालिक सिल्की सिल्वर, पर्ल मेटालिक ल्यूसेंट ऑरेंज, पर्ल मेटालिक मिडनाइट ब्लू और पर्ल आर्कटिक व्हाइट, मेटालिक मैग्मा ग्रे।
प्रतियोगिता
टाटा टियागो

हुंडई ग्रैंड आई10 एनआईओएस
फोर्ड फिगो
चलिए इंतजार करते हैं और देखते हैं कि भारत की पसंदीदा ब्रांड मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट २०२१ टाटा टियागो, हुंडई ग्रैंड आई10 एनआईओएस और फोर्ड फिगो जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ हॉट हैच बजट सेगमेंट में कैसा प्रदर्शन करती है।

फोर्ड फिगो

चलिए इंतजार करते हैं और देखते हैं कि भारत की पसंदीदा ब्रांड मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट २०२१ टाटा टियागो, हुंडई ग्रैंड आई10 एनआईओएस और फोर्ड फिगो जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ हॉट हैच बजट सेगमेंट में कैसा प्रदर्शन करती है।